Gharelu Nuskhe DetailBack

HospitalSKundali

बेकिंग सोडा और चुटकीभर नमक

मोतियों जैसे चमकते सफेद दांत आपकी सुंदरता और व्यक्तित्व में चार चांद लगा देते हैं। दिन में दो बार ब्रश और उचित साफ.सफाई से दांत मोतियों से चमकदार और मजबूत बने रहते हैं। लेकिन कई बार खानपान और सफाई का ध्यान न रखने की वजह से दांतो में पीलापन आ जाता है।
 
 
*बेकिंग सोडा दांतों पर रगडऩे से पीलापन दूर होता है। ब्रश को सीधा बेकिंग सोडा में डिप कर लें या फिर एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा में चुटकीभर नमक मिला लें और फिर इसे ब्रश से दांतों पर रगड़े।
 
 
*नमक में सोडियम और क्लोराइड दोनों का मिश्रण होता हैए जो दांतों का पीलापन कम करने में मदद करता है। लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से दांतों के इनेमल को नुकसान पहुंच सकता है।
 
 
*दांतों को चमकाने या सफेद करने के लिए उन पर नींबू या स्ट्रॉबेरी रगड़ सकते हैं। ये कुदरती तौर पर दांतों में चमक लाते हैं। लेकिन इनका इस्तेमाल कभी.कभी ही करना चाहिए।
 
*एक गिलास पानी में आधा नींबू का रस मिलाएं। इसमें रातभर दातुन को रखकर छोड़ दें। सुबह इसी दातुन का इस्तेमान करें। इससे दांतों का पीलापन समाप्त हो जाएगा। अगर प्रतिदिन दातुन नहीं कर सकते तो सप्ताह में एक दिन जरूर दातुन अवश्य करें। इससे दांत और मसूड़े स्वस्थ व मजबूत भी होते हैं।